Tinder se Dating Kaise Karte hai? - टिंडर पर डेट कैसे लेते हैं ?

 टिंडर पर डेट कैसे लेते हैं - 


टिंडर एक ऑनलाइन डेटिंग एप है जिसे स्वीपिंग motion भी कहते हैं यह आज के मानव की आधुनिक खोज है जो लोगों को घर पर बैठे बैठे विदेशी लोगों से बातचीत कराने का स्वर्णिम मौका प्रदान करती है साथ ही आज की ग्लोबलाइज़ दुनिया में यह बहुत ही जल्द अपनी अनुपम पहचान बना रही है क्योंकि इस एप में बातचीत के साथ ही जब व्यक्ति आमने-सामने बैठकर बातचीत करना चाहे तो यह एप एक सेतु की तरह काम करता है,


   आज की आधुनिक खोज लोगों की सोचने और नयी नयी तकनीक को खोजने की मानसिकता को विकसित करने और बढावा देने का प्रयास है जैसे पहले व्यक्ति सिर्फ व्हॉटसएप, फेसबुक, टि्वटर पर बातचीत करने तक सीमित था लेकिन मानव की अद्वितीय खोज का परिणाम है टिंडर जो एक सेतु की तरह दो लोगों को मिलाने के साथ साथ विदेशी लोगों तक अपनी पहुंच कायम करने का अवसर भी प्रदान करता है,


Tinder pe dating ichhori.webp


   

   यह न केवल भारतीय नारी अपितु विदेशी नारी को भी टिंडर के माध्यम से अपना जीवनसाथी बनाने का एक मौका देता है और इस एप पर लोगों की रुचि बहुत मात्रा में बढ़ती हुई दिखाई दे रही है क्योंकि स्वीपिंग motion से आप दूसरे यूजर्स के फोटो चुन सकते हैं और जो फोटो आपकी फोटो के साथ मैच मिलती हो उन्हें दाई और स्वीप करते हैं और जो फोटो आपकी फोटो से मैच नहीं खाती हो उसे बाई और स्वीप करते हैं।

   

   लेकिन यह बात है कि अगर आप किसी लड़की या लड़के को पसंद करते हो और उससे बात करना चाहते हो या उसके साथ डेटिंग करना चाहो तो कैसे करोगे क्योंकि कोई भी लड़की या लड़का आपसे बात करना चाहे ये जरूरी तो नहीं है तो उसे आप किस तरह आकर्षित करो कि वो आपसे बात करने के लिए उत्सुक हो तो सबसे पहले - 

   

    1. अपनी प्रोफाइल पिक आकर्षित बनाओ - क्योंकि कोई भी लड़की आपसे बात करने के लिए सबसे पहले आपकी फोटो देखेगी और अगर उसे वो फोटो पसंद आई तभी वो आपसे बात करना चाहेगी क्योंकि इस एप में जो फोटो आपकी फोटो को मैच करती हो उसे दाई ओर स्वीप किया जाता है और फिर अगर लड़के को भी लड़की की फोटो अच्छी लगे तो वह उसे संदेश भेजता है और इस तरह यह डेट पर ले जाने का एक उपाय है।

    

    2 बात करते समय जल्दबाजी न करें - जब लड़की आपसे बात कर रही हो तो जल्दबाजी मत करो धीरे धीरे बात को आगे तक ले जाओ क्योंकि कहते हैं न कोई भी रिश्ता भरोसे की नींव पर टिका होता है और जब तक वह आपके साथ बेहतर महसूस नहीं करें तब तक बात को धीरे धीरे आगे की ओर बढ़ाए क्योंकि कभी कभी जल्दबाजी काम को संवारने की जगह बिगाड़ देती है और हो सकता है बनती बात बिगड़ जाए।

    

    3. सुपर लाइक एक्चुअली में मेच का मौका बढ़ाती है

    लड़की उसी लड़के से बात करना पसंद करेंगी जिसकी फोटो पर अधिक लाइक मिली हो क्योंकि वो सोचने पर मजबूर हो जाएगी कि जरूर उस लड़के में कोई बात है या लड़की में तो वो आपसे बात करना चाहेगी और फिर आपसे मिलना भी चाहे क्योंकि यह एप मनपसंद दोस्तों को मिलाने के साथ ही जीवनसाथी ढूंढने में भी मदद करता है।

    

    4. फेंक प्रोफ़ाइल डीपी से बचें - क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि लोग सोशल मीडिया साइट्स पर फेंक प्रोफ़ाइल बनाकर लड़की या लडको को अपना शिकार बनाते हैं इसलिए उसे विश्वास दिलाएं कि आप सच्चे हो और आप उसको कभी धोखा नहीं दोगे।

    

    5. उसकी प्रसन्नता करो - अक्सर देखा जाता है लड़कियों को अपनी प्रसन्नता बड़ी लुभाती है और वह आपसे बात करने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाती है और शायद आपको जीवनसाथी भी चुन सकती है इसलिए उसकी किसी बात या कला की प्रसन्नता करो और यदि उसे गाना गाना पसंद हो तो उससे पूछो कि कभी उसने अपना गाना रिकॉर्ड किया है  जिससे वो आपसे आगे भी बात करना चाहेगी।

    

    6. केवल भारत तक ही सीमित मत रहो - टिंडर एक ऐसा प्लेटफार्म आपको प्रदान करता है जिससे आप न केवल भारत में अपितु विदेशों मे भी अपनी पहचान बना सकते हो और विदेशी नारी को भी अपना जीवनसाथी बना सकते हो और अगर आपको वो अच्छी लगे तो उसे डेट पर भी बुला सकते हो क्योंकि यह एप आमने-सामने बैठकर बातचीत कराने में एक सेतु का काम करती है।


7. छोटी छोटी बातों को टालो मत - यह आपको डेट पर ले जाने में मददगार हो सकती है जैसे उसकी छोटी छोटी बातों की तारीफ करना, उससे उसका नंबर पूछना और उसे बताना कि वो दुनिया की सबसे सुंदर लड़की है और वह हमेशा उसके साथ रहना चाहता है अगर लड़की भी आपको पसंद करेंगी तो वो आपको अपना नंबर जरूर देगी और डेट पर ले जाने को भी संकेत मैं कहेंगी - कि आपको घूमना पसंद है क्या?


8. अधिक चित्र = अधिक मिलान। तथ्य - अधिक प्रोफ़ाइल फोटो रखने और बायो सेक्शन का अधिक उपयोग करने से मिलान और अधिक तेजी से होने की संभावना बढ़ जाती है उसके साथ साथ ही आपकी नौकरी व शिक्षा को जोड़ना भी आश्चर्यजनक रूप से भी अच्छा काम करता है क्योंकि अक्सर देखा जाता है लड़की हो या लड़का आपकी नौकरी व पढ़ाई से प्रसन्न होकर आपसे बात करना चाहे।


9. शाबाशी दो - आप उसके किसी काम के लिए उसे शाबाशी दो और वास्तविक बनो दिखावा मत करो तथा उनको बताओ कि आपने उनकी रूचि को जाग्रत किया और क्यों क्योंकि लड़कियों को उनकी प्रसन्नता करवाना बहुत अच्छा लगता है और अधिकतर मामलों में यह काम भी करता है इसलिए शाबाशी दो।


10. उन्हें नाम से संबोधित करें - किसी को यह  बताने का सबसे सरल व बेबकूफिना तरीका है कि आप उसकी प्रोफ़ाइल पर ध्यान दें रहे हैं अपने उद्धघाटन शब्दों में उनके नाम का प्रयोग करें जिससे उस लड़की या लडके को लगे कि आप उससे बात करना चाहते हैं।


अतः ऐसे बहुत से तरीके हैं जिससे आपको अपनी बातचीत को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी क्योंकि यह एप आज के समय बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है जैसे -


11उससे मीठी और प्यारी बात करो - क्योंकि जब लड़की किसी लड़के को पसंद करती हो तो उसके साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताने के सपने सोचने लग जाती है ऐसे में उससे प्यारी प्यारी मीठी मीठी बातें और अधिक आकर्षित करती है फिर वो आपसे मिलने के सपने संजोए रहती है।



   



Previous Post Next Post